पाकिस्तान बनाब न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के बीच Iceland क्रिकट ने पिच को लेकर पाकिस्तान पर मारा तंज!

 

Pak vs Nz टेस्ट सीरीज के बीच Iceland क्रिकेट ने पिच को लेकर Pak पर मारा ‘तंज’

Hindi-SportsTak.com - काफी लंबे अरसे के बाद पाकिस्तान में क्रिकेट की वापसी हुई है। मतलब अब विदेशी टीमें पाकिस्तान में क्रिकेट सीरीज खेलने जाने लगी है। साल के शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान का दौरा किया था। और टी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप, 2022 के बाद इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान दौरा कर चुकी है। और अब न्यूजीलैंड की टीम पाक दौरे पर हैं। एक तरफ विदेशी टीमों के पाकिस्तान दौरे से पीसीबी खुश है। तो वहीं पाकिस्तान में खराब पिचों को लेकर क्रिकेट जगत में खूब चर्चा हो रही है। और पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेइज्जती भी हो रही है। न्यूजीलैंड से पहले इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान को 3-0 से क्लीन स्वीप किया था। इसके बाद न्यूजीलैंड के साथ टेस्ट क्रिकेट की सीरीज खेली जा रही है। जिसमें पहला टेस्ट मैच ड्रॉ हो चुका है। और दूसरा जारी है।

इन सबके बीच पाकिस्तानी पिचों को लेकर हर तरफ चर्चा है। यहां तक कि शाहिद अफरीदी भी पाकिस्तानी पिचों को लेकर बयान दे चुके है। चीफ सिलेक्टर बनने के बाद शाहिद अफरीदी ने भी पाकिस्तानी पिचों को लेकर कहा है कि - पीचे अच्छी होनी चाहिए। ताकि पाकिस्तानी खिलाड़ी अगर साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया जैसे देश का दौरा करें तो बेहतर प्रदर्शन कर सकें। इस कड़ी में पाकिस्तान में पिच की खराब कंडीशन को लेकर आईसीसी पहले भी सवाल उठा चुका है। आपको बता दें कि पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच भी कराची नेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। इसी मैदान पर पहला टेस्ट मैच भी ड्रॉ हुआ था। यहां तक कि पिछले साल दिसंबर के महीने में इसी मैदान पर इंग्लैंड और पाकिस्तान का मैच खेला गया था। इस पिच पर गेंदबाजों को बिल्कुल मदद नहीं मिल रही थी। पिच की खराब कंडीशन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए सिरदर्द है। वहीं इसी बीच आइसलैंड क्रिकेट ने सोशल मीडिया पर एक बार फिर से पाकिस्तान क्रिकेट से मजे लिए है।

आइसलैंड क्रिकेट ने ट्विटर पर लिखा - कराची रोड पर एक और शतकीय साझेदारी बिना किसी मुश्किल के, उन्हें कुछ टोल और ट्रैक्ट शुरू कर देना चाहिए। हालांकि आइसलैंड क्रिकेट ने यह कोई पहली बार मजे लेने का काम नहीं किया है। इससे पहले भी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में पाकिस्तान टीम की हार पर आइसलैंड क्रिकट मजे ले चुका है। 

आपको बता दें कि पिच की हालत देखकर एक बार फिर से ऐसा लग रहा है। कि इस पिच पर रिजल्ट आना आसान नहीं होगा। हालांकि शाहिद अफरीदी ने कप्तान बाबर आजम और कोच सकलैन मुश्ताक के साथ भी मीटिंग की है। और इस मुद्दे पर बात की है। और कहा है कि पिच की खराब कंडीशन के चलते पाकिस्तानी खिलाड़ी खौफ में खेलते हैं। इसलिए पिच की कंडीशन को सुधारने के लिए कोई कदम उठाया जाए। वैसे पाकिस्तानी पिचों की हालत पर आप क्या कहेंगे कमेंट करके आप भी अपनी राय हमें जरूर दे। 

ये भी ज़रूर पढ़े -

Shoaib Akhtar का सबसे तेज बॉल फ़ेकने के रिकॉर्ड तोड़ने पर बोले Umran Malik , फिलहाल उसके बारे में कौन सोचता है!

Kuldeep Yadav की तारीफ़ करना Dinesh Kartik को पड़ा महगा, हो गया बड़ा हंगामा !

बिग बैस लीग - फिल्डर ने लिया इतना भयानक कैच की वर्ल्ड क्रिकेट में मच गया हाहाकार ! रूल बुक देखकर देना पड़ा फैसाल !

World Cup 2023 के लिए बीसीसीआई ने तैयार की 20 खिलाड़ियों की लिस्ट , इन खिलाडियों का कटेगा टीम इंडिया से पत्ता !

No comments

Powered by Blogger.