क्रिस्टियानो रोनाल्डो से करार करते ही अल-नस्र की किस्मत ‘जागी’, घंटो में 7 से 60 लाख हो गए इंस्टाग्राम ‘फॉलोवर्स’ !

 

क्रिस्टियानो रोनाल्डो से करार करते ही अल-नस्र की किस्मत ‘जागी’, घंटो में 7 से 60 लाख हो गए इंस्टाग्राम ‘फॉलोवर्स’ !

Hindi-SportsTak.com - क्रिस्टियानो रोनाल्डो नाम तो आप अच्छी तरह से जानते होंगे। दुनिया में सबसे ज्यादा फेमस खिलाड़ियों में से एक ये खिलाड़ी है। अभी हाल ही में पिछले महीने फीफा वर्ल्डकप कतर में खेला गया। इस टूर्नामेंट में कई दिग्गज खिलाड़ियों को मैदान पर खेलते हुए लोगों ने देखा। हालांकि रोनाल्डो का विश्व चैंपियन बनने का सपना तो अधूरा रहा। लेकिन लोगों ने उनके खेल को खूब पसंद किया। फीफा के फाइनल में अर्जेंटीना ने फ्रांस को हराकर खिताब पर कब्जा किया था। फुटबॉल जगत के एक दिग्गज लियोनेल मेसी का विश्व चैंपियन बनने का सपना पूरा हुआ था। तो वहीं क्रिस्टियानो रोनाल्डो हार के बाद आंखों में आंसू लिए मैदान से बाहर गए थे। 

ये भी ज़रूर पढ़े -BCCI अध्यक्ष की कुर्सी जाने के बाद Sourav Ganguly को मिला आईपीएल में ये बड़ी जिम्मेदारी!

फिलहाल रोनाल्डो के हवाले से खबर यह है। कि रोनाल्डो ने सऊदी अरब के क्लब अल-नस्र से करार किया है। और जैसे ही रोनाल्डो इस क्लब से जुड़े हैं। वैसे ही इस क्लब को बड़ा फायदा हुआ है। इसमें कोई दो राय नहीं कि रोनाल्डो पूरे विश्व में फेमस हैं। और इनके चाहने वाले करोड़ों में लोग हैं। वहीं इनकी लोकप्रियता का फायदा अल-नस्र को भी मिला है। रोनाल्डो के ज्वाइन करते ही अल-नस्र के फॉलोवर्स में मात्र कुछ ही घंटों में कई गुना बढ़ोतरी हुई है। आपको बता दें कि रोनाल्डो के अल-नस्र के साथ करार के पहले सऊदी के इस क्लब के फॉलोवर्स साढ़े सात लाख के करीब थे। वहीं जैसे ही रोनाल्डो ने अल-नस्र के साथ करार का ऐलान किया। वैसे ही अल-नस्र के फॉलोवर्स की संख्या बढ़कर 60 लाख से भी पार जा चुकी है। आपको बता दें कि रोनाल्डो ने ढाई साल के लिए सऊदी की फुटबॉल क्लब अल-नस्र के साथ करार किया है।

ये भी ज़रूर पढ़े-शहीद अफरीदी ने अगर ये फैसला लिया तो फिर बाबर आज़म और मोहम्मद रिजवान हो जायेंगे टी-20 क्रिकेट टीम से बाहर!

रोनाल्डो साल दो हज़ार पच्चीस तक इस क्लब के लिए खेलेंगे। इस दौरान उनकी सैलरी दो सौ मिलियन यूरो यानी की करीब सत्रह करोड़ रुपए होगी। वैसे अभी तक के इतिहास में रोनाल्डो पहली बार किसी एशिया क्लब के लिए खेलेंगे। इससे पहले एक दशक तक उन्होंने यूरोपीय क्लब के साथ ही खेला है। वहीं अल-नस्र के साथ करार के बारे में बात करते हुए रोनाल्डो ने कहा- मैं एक अलग देश में एक नई फुटबॉल लीग में खेलने के लिए इंतजार नहीं कर सकता। जिस तरीके से अल-नस्र काम करता है। वह बहुत प्रेरणादायक है। और मैं अपने साथियों के साथ जुड़कर खुश हूं। ताकि हम साथ मिलकर टीम को अधिक से अधिक सफलता हासिल करने में मदद कर सकें। 

ये भी ज़रूर पढ़े - Cristiano Ronaldo बने दुनिया के सबसे महंगे खिलाड़ी, इस फुटबॉल क्लब ने खरीदा इनको इतना महंगा !

आपको बता दें कि अल-नस्र ने नौ सऊदी अरब लीग खिताब जीते हैं। दो हज़ार उन्नीस में आखिरी बार यह क्लब चैंपियन बना था। रोनाल्डो ने आगे कहा मैं भाग्यशाली हूं कि मैंने यूरोपीय फुटबॉल में जीतने के लिए निर्धारित सब कुछ जीत लिया है। और अब मुझे लगता है कि एशिया में अपने अनुभव को साझा करने का यह सही समय है। मैं अपने नए साथियों के साथ जुड़ने के लिए उत्सुक हूं। और उनके साथ मिलकर क्लब को सफलता हासिल कराने में मदद करूंगा। तो इस तरह से आप समझ सकते हैं कि रोनाल्डो पूरी दुनिया में कितना लोकप्रिय खिलाड़ी हैं। ट्विटर पर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के फॉलोवर्स 106.6 मिलियन है। वहीं इंस्टाग्राम पर इनके फालोवर्स 528 मिलियन है। दुनिया के इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं। जिन्हें सोशल मीडिया पर इतने सारे लोग फॉलो करते हैं। वैसे सऊदी के क्लब के साथ रोनाल्डो के जुड़ने पर आप क्या कहेंगे। कमेंट करके आप भी अपनी राय हमें जरूर बताएं । 

No comments

Powered by Blogger.