बिग बैस लीग - फिल्डर ने लिया इतना भयानक कैच की वर्ल्ड क्रिकेट में मच गया हाहाकार ! रूल बुक देखकर देना पड़ा फैसाल !

 

Michael Neser's brilliant catch causes confusion

Hindi-SportsTak.com - क्रिकेट के मैदान पर हमेशा कुछ न कुछ ऐसा होता है। जिसे देखकर दुनिया दंग रह जाती है। कभी कोई खिलाड़ी शानदार तरीके से बिल्डिंग करता है। तो कभी कोई खिलाड़ी बेहतरीन तरीके से कैच लेकर इतिहास रच देता है। अब बिग बैश लीग में भी कुछ ऐसा ही हुआ है। जहां पर सिडनी सिक्सर्स और बृजविन हिट मैच में एक हैरतअंगेज कैच लिया गया है। जिसकी चर्चा इस वक्त पूरी दुनिया में हो रही है। आपको बता दें कि बृजविन हिट के खिलाडी माइकल ने एक ऐसा कैच लपका जिसे देख दुनिया दंग है। और क्रिकेट जगत में हंगामा मचा हुआ है। 

Michael Neser's brilliant catch causes confusion

आपको बता दें कि माइकल नेसर ने जो कैच पकड़ा है। उसके बाद नियम को लेकर बातें शुरू हो गई है। फ़ैंस इस बात से इस्तेफाक नहीं रखते है की माइकल नेसर ने सही कैच पकड़ा है। दरअसल, बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे माइकल नेसर ने पहले गेंद को पकड़ा और हवा में उछाल दिया। इसके बाद वे बाउंड्री के अंदर चले गए। हालांकि इस बीच भी गेंद बाउंड्री के अंदर थी। अब माइकल नेसर ने दोबारा कैच लपका और हवा में ही एक बार फिर से गेंद को बाउंड्री के अंदर से बाहर फेंक दिया। इसके बाद माइकल नेसर बाउंड्री के बाहर आए और शानदार तरीके से कैच ले लिए। इसके बाद अंपायर हैरान रह गए कि वह आउट दे या फिर नोट आउट दे। काफी देर तक दोनों अंपायरों में बातचीत चली और आखिर में क्रिकेट की बुक का नियम याद आया। और इस कैच को सही माना गया। और आउट दिया गया। काफी जांच परखने के बाद

सोशल मीडिया पर लगातार फ़ैंस दो धड़ों में बटे हुए है। कोई कह रहा है कि यह कैच सही है। तो कोई कह रहा है यह कैच गलत है। हालांकि नियम की बात करें तो यह कैच बिल्कुल सही रहा है। क्योंकि आईसीसी के लिए क्रिकेट का नियम बनाने वाली मेलबर्न क्रिकेट क्लब की किताब में ये कैच बिल्कुल सही है। क्योंकि नियम 19.5.2 के अनुसार गेंद को छूते समय खिलाड़ी को बाउंड्री या उससे बाहर नहीं होना चाहिए। माइकल नेसर चुकी हवा में थे। तो बाउंड्री के बाहर जमीन को नहीं छु रहे थे। ऐसे में वो नियमों पर खरा उतरे। इसीलिए कैच दिया गया। कापी जांचने परखने के बाद जब कैच आउट दिया गया। तो उसके बाद स्टेडियम में बैठे दर्शकों ने माइकल नेसर की खूब तारीफ़ की। फिलहाल माइकल नेसर जिस तरीके से कैच लिया उसको लेकर अभी भी चर्चाया गर्म है। देखना होगा आगे और पुर्व खिलाड़ियों और क्रिकेट विश्लेषकों का क्या कुछ बयान आता है।

ये भी ज़रूर पढ़े -

2023 में किन-किन टीमों से भिड़ेगी टीम इंडिया, ये है साल 2023 का पूरा शिड्यूल !

World Record 2022 - साल 2022 में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाली टीम बनी Team India!

World Cup 2023 के लिए बीसीसीआई ने तैयार की 20 खिलाड़ियों की लिस्ट , इन खिलाडियों का कटेगा टीम इंडिया से पत्ता !

Rishabh Pant को डॉक्टर ने दिया 6 महीने का बेड रेस्ट, अब ये खिलाडी ले सकते है Team इंडिया में ऋषभ पंत की जगह !

No comments

Powered by Blogger.