रणजी ट्रॉफी - दिल्ली की टीम पर कहर बनकर बरसे जयदेव उनादकट, हैट्रिक के साथ लिया 8 विकेट!

 

jaydev unadkat hat trick

रणजी ट्रॉफी - सौराष्ट्र के तेज गेंदबाज और कप्तान जयदेव उनादकट ने अपनी गेंदबाजी से ऐसा कहर मचाया। कि देखने वाले हैरान रह गए। और सुनने वालों को यकीन नहीं आया। बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने दिल्ली के खिलाफ रणजी मैच में सिर्फ बारह गेंदों में अपना फाइप विकेट हॉल पूरा कर लिया। जयदेव उनादकट ने पहले ही ओवर में अपनी हैट्रिक पूरी की। उन्होंने तीसरी गेंद पर ध्रुव शौर्य को आउट किया। उसके बाद वैभव रावल उनका शिकार हुए। और दिल्ली के कप्तान यश धूल उनकी पहली ही गेंद पर आउट हो गए। जयदेव यहीं नहीं थमे उन्होंने अपने दूसरे ओवर में भी दो विकेट चटका दिए। इस बार जोन्टी सिद्धू और ललिता यादव उनके शिकार बने। 

उनादकट की गेंदबाजी का ऐसा कहर था। कि दिल्ली ने महज दस रनों पर अपने सात विकेट गंवा दिए। जयदेव उनादकट ने सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में लाल गेंद से ऐसा कमाल दिखाया। कि दिल्ली की टीम देहली हुई नजर आई। उनकी स्विंग और लेंथ का दिल्ली के पास कोई जवाब नहीं था। ध्रुव शौर्य को उनादकट ने बोल्ड किया और उसके बाद वैभव रावल को उन्होंने देसाई के हाथों कैच आउट कराया। दिल्ली के कप्तान यश धूल को इस खिलाड़ी ने एलबीडब्ल्यू आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की। जोन्टी सिद्धू भी उनादकट की बेहतरीन गेंद का शिकार हुए और उन्होंने देसाई को कैच दिया। ललित यादव को उनादकट ने एलबीडब्ल्यू किया। उनादकट ने विकेटकीपर लक्ष्य को भी एलबीडब्ल्यू कर अपना छठा शिकार बनाया। उनादकट ने छह में से चार बल्लेबाजों को खाता ही नहीं खोलने दिया।

बता दें जयदेव उनादकट हाल ही में तब चर्चा में आए थे। जब इस खिलाड़ी को बारह साल बाद इंडिया टेस्ट टीम में मौका मिला था। उनादकट बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर टेस्ट में खेले थे। उनादकट ने छः दिसंबर 2010 को अपना टेस्ट डेब्यू किया और इसके बाद उन्होंने अपना दूसरा मैच 22 दिसंबर 2022 को खेला। इस दौरान जयदेव उनादकट ने 118 टेस्ट मिस किए। बता दें जयदेव ने डेब्यू के चार हज़ार तीन सौ नवासी दिन बाद अपना पहला विकेट हासिल किया था। अपने पहले टेस्ट में उन्हें कोई कामयाबी हासिल नहीं हुई थी। हालांकि अब जयदेव उनादकट एक अलग ही गेंदबाज नजर आ रहे हैं। और ये खिलाड़ी लाल गेंद से कमाल दिखा रहा है। 

ये भी ज़रूर पढ़े -

Shahid Afridi के चीफ सेलेक्टर बनते ही पाकिस्तान क्रिकेट में ससुर-दामाद की क्यों हो रही चर्चा ! जाने पूरी खबर!

पाकिस्तान बनाब न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के बीच Iceland क्रिकट ने पिच को लेकर पाकिस्तान पर मारा तंज!

ये है दुनिया के 10 सबसे अमीर क्रिकेटर, जाने इस मामले में विराट -धोनी किस नबर पर मौजूद है!

Shoaib Akhtar का सबसे तेज बॉल फ़ेकने के रिकॉर्ड तोड़ने पर बोले Umran Malik , फिलहाल उसके बारे में कौन सोचता है!

No comments

Powered by Blogger.