Rishabh Pant को डॉक्टर ने दिया 6 महीने का बेड रेस्ट, अब ये खिलाडी ले सकते है Team इंडिया में ऋषभ पंत की जगह !

IND vs AUS Test Series Rule Out Rishabh Pant

 Hindi-SportsTak.com - भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का बीते दिनों एक्सीडेंट हो गया। यह एक्सीडेंट रुड़की में हुआ। यह हादसा इतना खतरनाक था कि पंत की गाड़ी मौके पर ही जलकर खाक हो गई। गनीमत यह रही कि पंत बाल-बाल बच गए। वहां के राहगीरों ने पंत की जान बचा ली। पंत के एक्सीडेंट के बाद ही यह खबर खेल जगत में आग की तरह फैल गई। और लोगों ने पंत के जल्द ठीक होने की कामना करनी शुरू कर दी। ऋषभ पंत फिलहाल खतरे से बिल्कुल बाहर हैं। लेकिन डॉक्टरों ने पंत के चोट को देखते हुए कम से कम तीन से छह महीने तक रेस्ट करने की सलाह दी है। ऐसे में वे मैदान में लगभग छः महीने के बाद ही दिखाई देंगे। 

ये तीन खिलाडी कर सकते है ऋषभ पन्त को रिप्लेस

Rishabh Pant Replacement - KS Bhart

केएस भारत  - वहीं अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पंत के टीम में न होने की पूरी संभावना है। ऐसे में सवाल यह है कि आखिर पंत को कौन सा खिलाड़ी रिप्लेस करेगा। वैसे टेस्ट मैच की बात करें तो ऋषभ पंत को केएस भारत रिप्लेस कर सकते हैं। उनका फर्स्ट क्लास प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। उन्होंने 84 मुकाबलों में कुल 4533 रन बनाए हैं। वहीं फर्स्ट क्लास में उनके नाम नौ शतक भी दर्ज है। 

Rishabh Pant Replacement - Sanju Samsun

संजू सैमसन - इसके अलावा एक और विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। जो ऋषभ पंत की कमी पूरी कर सकते हैं। उनका नाम है संजू सैमसन। वैसे रिप्लेसमेंट के रूप में पहला नाम तो इनका ही आता है। वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपना टेस्ट डेब्यू भी कर सकते हैं। वहीं अगर संजू के करियर की बात की जाए तो। उन्होंने भारत के लिए अब तक 11 वनडे मैच खेला है। जिसमें 66 की शानदार औसत से कुल 330 रन बनाए हैं। वहीं टी-ट्वेंटी इंटरनेशनल को देखें तो। उन्होंने इंडिया के लिए 16 मैच खेला है। जिसमें 21.14 के औसत से 296 रन बनाए हैं ।

Rishabh Pant Replacement - Ishan Kishan

ईशान ईशान - इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा एक और खिलाड़ी है। जिसे पंत की जगह टेस्ट सीरीज में शामिल किया जा सकता हैं। इस खिलाड़ी को वैसे तो बहुत कम मौका मिला है। लेकिन इन्हीं कम मौकों को ही इस खिलाड़ी ने भुनाया है। और टी-ट्वेंटी और वनडे मैच के लिए भारत टीम में इस खिलाड़ी को शामिल भी किया गया है। इस खिलाडी का नाम इशान किशन है। इशान किशन को भी पंत की जगह टेस्ट सीरीज में मौका मिल सकता है। अभी हाल ही में ईशान किशन ने वनडे में दोहरा शतक जड़ा था। वहीं उन्होंने हाल ही में रणजी ट्रॉफी के दौरान भी तेज शतक लगाया था। तो इस तरह से ये तीन खिलाड़ी हैं। जो ऋषभ पंत का रिप्लेसमेंट हो सकते हैं।

वैसे आपको क्या लगता है। किस खिलाड़ी को पंत की जगह टीम में शामिल किया जाना चाहिए। 

हमें कमेंट करके जरूर बताएं -

ये भी ज़रूर पढ़े! 

टीम इंडिया के नया विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन 24 साल के उम्र मे है इतने संपत्ति के मालिक, जाने पूरी जानकारी!

खराब फार्म के चलते नहीं,बल्कि इस वजह से टीम से बाहर होना पड़ा ऋषभ पंत को, वजह जानकर आप हो जायेंगे हैरान!

संजु सैमसन के घर आने वाली है ढेर सारी खुशिया ! जल्द बन सकते है पिता !

बीसीसीआई ने आईसीसी टी-20 विश्व कप 2023 और दक्षिण अफ्रीका में महिला त्रिकोणीय सीरीज के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम का किया एलान !

No comments

Powered by Blogger.