2023 में किन-किन टीमों से भिड़ेगी टीम इंडिया, ये है साल 2023 का पूरा शिड्यूल !

 

2023 में किन-किन टीमों से भिड़ेगी टीम इंडिया, ये है साल 2023 का पूरा शिड्यूल  !

Hindi-SportsTak.com - नए साल यानी कि साल 2023 की शुरुआत हो गई है। ऐसे में भारतीय टीम भी एक नए जोश के साथ इस साल की शुरुआत करने वाली है। तीन जनवरी से भारत का श्रीलंका के खिलाफ सीरीज शुरू होने वाली है। और इसके लिए पहले ही बीसीसीआई ने बड़े बदलाव के साथ टीम का ऐलान कर दिया है। साल 2023 भारतीय टीम के लिए बेहद खास होने वाला है। क्योंकि इस साल क्रिकेट के कई बड़े टूर्नामेंट्स होने वाले हैं। जिनमें वर्ल्ड कप जो कि भारत में ही होने वाला है। एशिया कप, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच। इसके अलावा आईपीएल जैसा टुनामेंट भी शामिल हैं। ऐसे में आप सभी के मन में यही सवाल है, कि ये सारे टूर्नामेंट कब और कहां होंगे। और भारतीय टीम के इस साल का मैच शिड्यूल क्या है। तो चलिए आपको साल 2023 में भारतीय टीम के मैच शेड्यूल के बारे में तफसील से बता देते हैं। 

तो सबसे पहले साल 2023 में तीन जनवरी से टीम इंडिया तीन टी-ट्वेंटी और तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका की मेजबानी करेगा। उसके बाद जनवरी के अंत और फरवरी के शुरुआती हफ्तों में न्यूजीलैंड की टीम तीन वनडे और तीन टी-ट्वेंटी मैच की सीरीज के लिए भारत का दौरा करेंगी। फरवरी मार्च के महीने में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी। अप्रैल से मई के महीने में आईपीएल शुरू होगा। और यह टूर्नामेंट दो महीने तक चलेगा। इस दौरान इंटरनेशनल क्रिकेट लगभग बंद रहेगा। जून के महीने में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। जुलाई से अगस्त के महीने में भारतीय टीम वेस्टइंडीज का दौरा करेगी। इस दौरान दो मैचों की टेस्ट सीरीज, तीन मैचों की वनडे और तीन मैचों की टी-ट्वेंटी सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद एशिया कप खेला जाएगा। जिसकी मेजबानी 2008 के बाद पहली बार पाकिस्तान करने वाला है। 

हालांकि बीसीसीआई सचिव ने पाकिस्तान जाने से मना कर दिया है। ऐसे में एशिया कप कहां खेला जाएगा इसको लेकर कुछ साफ नहीं है। वहीं सितंबर के महीने में ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा शुरू होगा। जिनमें तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। अक्टूबर से नवंबर के महीने में वनडे वर्ल्ड कप का महाटूर्नामेंट खेला जायेगा। नवंबर से दिसंबर के महीने में तीसरी बार ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत का दौरा करेगी। इस दौरान पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। उसके बाद दिसंबर के महीने में भारतीय टीम साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी। जिसमें दो टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-ट्वेंटी मैचों की सीरीज खेली जायेगी। यह दौरा जनवरी 2024 में पूरा होगा। 

तो ये है भारतीय टीम के लिए साल 2023 के मैचों का पूरा शेड्यूल। वैसे यह साल भारतीय टीम के लिए कैसा रहने वाला है। भारतीय टीम में जो बड़े बदलाव हुए हैं। ये साल 2023 के लिए कितना प्रभावी साबित होगा। 

हमें कमेंट करके अपनी राय ज़रूर दे -

ये भी ज़रूर पढ़े -

पीसीबी के नए चीफ सिलेक्टर बनते ही, Shahid Afridi चले भारत की रहा पर!

पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष RAMIZ RAJA ने किया बड़ा खुलासा, कहा जान बचाने के लिए ख़रीदा 1.65 करोड़ की कार!

जानिए आख़िर श्रीलंका सीरीज से पहले ही Rohit Sharma और Rahul Dravid की BCCI के सामने क्यों हुई पेशी!

World Record 2022 - साल 2022 में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाली टीम बनी Team India!


No comments

Powered by Blogger.