ऑस्टेलिया के दिग्गज बल्लेबाज David Warner लेंगे टेस्ट क्रिकेट से संन्यास, डेविड वार्नर ने बताया कब होगा उनका आखिरी मैच!

 

Big News: Aus के दिग्गज David Warner लेंगे टेस्ट से संन्यास, बताया कब होगा आखिरी मैच, क्या है Plan?

David Warner Test Cricket Retirement Announcement( डेविड वार्नर) - ऑस्टेलिया की क्रिकेट टीम इन दिनों अपने ही घर पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। और इसी टेस्ट सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले, अपने 100वे टेस्ट मैच में सीनियर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने दोहरा शतक बनाया था। लेकिन अब डेविड वॉर्नर ने एक ऐसी बात कह दी है जो कि उनके फैन्स को मायूस कर सकती है। दरअसल, डेविड वॉर्नर ने खुलासा कर दिया है। कि वह कब टेस्ट क्रिकेट को अलविदा करने वाले हैं। और यह खुलासा उन्होंने किया है साउथ अफ्रीका के साथ जारी टेस्ट सीरीज के बिचो-बीच। 

तो आखिर कब करेंगे टेस्ट क्रिकेट को डेविड वॉर्नर अलविदा, कब होगा डेविड वॉर्नर का आखिरी टेस्ट मैच, क्या है डेविड वार्नर का खुलासा जानने के लिए पढ़े हमारी पूरी रिपोट?

ऑस्ट्रेलिया के लिए सौ से ज्यादा टेस्ट मैच खेल चुके सीनियर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने आखिरकार अपने संन्यास को लेकर चुप्पी तोड़ दी है। दरअसल, साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के दौरान डेविड वॉर्नर और उनके साथी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा की रिटायरमेंट की अटकलों को लेकर चर्चा जोरों पर हैं। फैंस और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के कई जानकार इस बात को लेकर फिक्रमंद हैं। कि टीम में डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा के संन्यास का ऐलान कर देते हैं तो फिर उनका विकल्प कौन हो सकता है। और इन्ही अटकलों को लेकर जब खुद डेविड वॉर्नर से सवाल पूछा गया तो उन्होंने इस पर बड़ा खुलासा कर दिया है।

डेविड वार्नर के मुताबिक साल दो हज़ार तेईस टेस्ट क्रिकेट में उनका आखिरी साल हो सकता है। लेकिन वो क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट यानी वनडे और टी ट्वेंटी क्रिकेट को खेलना जारी रखेंगे। वार्नर ने कहा है कि ख्वाजा कब संन्यास लेंगे यह तो नहीं बता सकता है। लेकिन मैं इतना जानता हूं कि हम अगले बारह महीनों का लुत्फ जरूर उठाने जा रहे हैं। हम टीम को मुश्किल दौर में छोड़ने वाले नहीं हैं। हमें वो पांच साल का बुरा दौर याद है। जब ऑस्ट्रेलिया के बहुत सारे महान खिलाड़ी एक साथ चले गए थे। 

ये भी जरूर पढ़े - Year Ender 2022 : इस साल इन खिलाडियो ने क्रिकेट से लिया सन्यास, इंग्लेंड टीम के कप्तान इयोंन मॉर्गन समेत कई बड़े नाम शामिल !

वार्नर ने बीते दिनों इस बात का भी इकरार किया था। कि क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी वो खेल से जुड़े रहेंगे और भविष्य में उनकी भी क्रिकेट में कमेंट्री करने की योजना है। वैसे छत्तीस साल के हो चुके डेविड वॉर्नर के कहे अल्फाजों पर अगर गौर किया जाए। तो अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं। तो उनकी ख्वाहिश इसी साल जून-जुलाई महीने में होने वाली इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज और फिर अगले साल होने वाला टी-20 वर्ल्ड हो सकता है। डेविड वॉर्नर इन दोनों अहम टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया टीम से खेलना चाहते हैं। और वार्नर की मौजूदा फिटनेस को देखकर उनके बताए गए इन दोनों ही टारगेट को नामुमकिन तो नहीं कहा जा सकता।

ये भी पढ़े - क्रिकेट ऑस्टेलिया ने अचानक लिया बड़ा फैसला, अब शेन वार्न के नाम पर होगा ये टेस्ट अवॉर्ड!

लेकिन इतना जरूर साफ है कि ऑस्ट्रेलिया सिलेक्टर्स का दिल जीतने के लिए उन्हें लगातार रन भी बनाते रहना होगा। वैसे आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया मैनेजमेंट ने अभी से टेस्ट टीम में वॉर्नर और ख्वाजा के भविष्य के विकल्पों को तैयार करना शुरू कर दिया है। माना जा रहा है कि युवाओं मे मैट्रेनशो और मार्कस हैरिस ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में भविष्य के ओपनिंग स्पॉट के मजबूत दावेदार होंगे। 

No comments

Powered by Blogger.