IND vs SL : Arshdeep Singh की नो बॉल पर जमकर भड़के कप्तान Hardik Pandya, कहीं ये बड़ी बात!

 

Arshdeep Singh की नो बॉल पर जमकर भड़के Hardik Pandya, कहीं ये बात

भारत बनाब श्रीलंका दूसरा T-20 पुणे - श्रीलंका ने दूसरी टी-ट्वेंटी मैच में टीम इंडिया को हराया तो कप्तान हार्दिक पांड्या मैच के बाद भड़क उठे। और युवा गेंदबाज अर्षदीप को खरी-खोटी सुना दी। इशारों-इशारों में उन्होंने ताना भी मार दिया। जी हा एक कप्तान की असल परीक्षा मुश्किल हालात में होती है। जीत में उत्साहित होना तो आसान है। लेकिन हार पर विचलित न होने वाला ही असल कप्तान है। कहते हैं कि एक सही लीडर वही होता है जो जीत का सेहरा तो टीम पर बांध दें। लेकिन जब हार हो तो अपने माथे पर ले ले। लेकिन टीम इंडिया में ऐसा कुछ नहीं हुआ और कप्तान हार के बाद भड़क गए। और गेंदबाज पर ही सारा हार का ठीकरा फोड़ दिया।

ये भी पढ़े -IND vs SL - दूसरे टी-20 मुकाबले में श्रीलंका ने भारत को 16 रनो से हराया, बेकर गई सूर्या- अक्षर की तूफानी पारी!

दरअसल, भारत और श्रीलंका के बीच पुणे के एमसीए स्टेडियम में गुरुवार रात को जबरदस्त मैच हुए। इस रोमांचक मुकाबले में भारत जीत से सोलह रन दूर रह गया। अब तीन मैच की सीरीज एक - एक के बराबरी पर हैं। हार के बाद हार्दिक पांड्या ने इशारों - इशारों में ठीकरा अर्शदीप सिंह पर फोड़ दिया। पहले मैच में नहीं खेलने के बाद दूसरे मैच में वापसी करने वाले युवा अर्शदीप महंगे भी साबित हुए। जी हा, इस मैच के बाद बयान देते हुए। कप्तान हार्दिक पांड्या ने यह कह दिया कि बैटिंग और बॉलिंग दोनों डिपार्टमेंट में हमारे लिए पावरप्ले घातक है। हमने कुछ बुनियादी गलतियां कीं जो इस लेवल पर नहीं होनी चाहिए। सब जानते हैं वो क्या है। इस हार से हमारे लिए सीख यह है कि हमें उस पर फोकस करना चाहिए जिसे हम कंट्रोल कर सकते हैं। आपके लिए एक गुड डे एक बेड डे हो सकता है। लेकिन आप बेसिक गलतियां नहीं कर सक सकते। 

ये भी ज़रूर पढ़े - आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन मे 18.50 करोड़ में बिके Sam Curran के साथ हुआ ऐसा धोखा, जिसके बाद मच गया बवाल!

यह अर्शदीप सिंह के लिए मुश्किल समय है। यह उसे दोष देने या उस पर सख्त होने के बारे में नहीं हैं। लेकिन हम जानते हैं, किसी भी फॉर्मेट में नो बॉल क्राइम है। अब आपने देखा कि किस तरीके से हार्दिक पांड्या ने पूरे मैच का ठीकरा जो है की अर्शदीप पर ही फोड़ दिया है। 

दरअसल, भारत ने टॉस जीता इस मैच में, और पहले श्रीलंका को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। लेकिन भारत का यह फैसला बहुत महंगा साबित हुआ। और गेंदबाजों ने खूब रन लुटाए। अर्शदीप सिंह ने दूसरे ओवर में लगातार तीन नो बॉल फेंकी। जिसमें मेंडिस ने उन्नीस रन जुटा ली। इसके बाद उन्होंने तेजी से रन बनाना जारी रखा। भारतीय गेंदबाजी में अनुशासन की कमी थी। टीम ने सात नौ बॉल और और चार वाइड बॉल फेंकी। अर्शदीप का इतना दिन खराब था। कि कप्तान हार्दिक पांड्या ने उनसे सिर्फ दो ही ओवर्स करवाये। जिसमें उन्होंने 18.50 की इकोनॉमी से 37 रन लुटा दिए।

 ये ज़रूर पढ़े - Wankhede में बजना चाहिए Pakistan का राष्ट्र गान, वर्ल्ड कप का हिसाब करना चाहते हैं शोऐब अख्तर, जाने पूरी खबर!

भारत की ओर से उमरान मलिक सबसे सफल गेंदबाज रहे। जिन्होंने 48 रन देकर तीन विकेट चटकाए। वहीं भारत की बल्लेबाजी की बात करें तो। टीम के टॉप तीन बल्लेबाज इक्कीस रनों के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इशान किशन दो जबकि शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी पाँच - पाँच रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान हार्दिक पांड्या बारह और दीपक हुड्डा तीन रन ही बना पाए। और कुछ कमाल नहीं दिखा पाए। सत्तावन के स्कोर पर टीम इंडिया के आधे बल्लेबाज आउट हो चुके थे। इसके बाद अक्षर पटेल और सूर्यकुमार यादव ने पारी संभाली। बीस गेंदों पर अक्षर पटेल ने अपनी फिफ्टी पूरी की और सूर्यकुमार यादव ने भी अर्धशतक लगाया। लेकिन उसके ठीक बाद इक्यावन रन बनाकर वो पवेलियन लौट गए। शिवम मावी ने भी पंद्रह गेंदों पर छब्बीस रन बनाए। लेकिन अंत में भारत लक्ष्य से सोलह रन दूर रहा और श्रीलंका ने तीन मैचों की शृंखला एक - एक से बराबर कर ली। 

No comments

Powered by Blogger.