IND vs SL - दूसरे टी-20 मुकाबले में श्रीलंका ने भारत को 16 रनो से हराया, बेकर गई सूर्या- अक्षर की तूफानी पारी!

 

IND vs SL - दूसरे टी-20 मुकाबले में श्रीलंका ने भारत को 16 रनो से हराया, बेकर गई सूर्या- अक्षर की तूफानी पारी!

IND vs SL दूसरा T-20I (पुणे) - भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच आज पुणे में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंद बाजी करने का फेसला किया। और श्रीलंका के बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए भारत को 207 रनो का विशाल लक्ष्य दिया। 

टीम इंडिया ने लडखडाती शुरुआत की, लेकिन सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल की शानदार तूफानी साझेदारी से एक समय टीम इंडिया को जीत दिखाई देने लगी थी। लेकिन मैच के अंत में भारत ने यह मुकबाला 16 रनो से गवा दिया। श्रीलंका इस जीत के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज को 1-1 के बराबर पर ले आई है। 

श्रीलंकाई बल्लेबाजों के सामने बेबस नजर आए भारत के गेंदबाज

भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज पाथुम निसांका और कुसल मेंडिस ने श्रीलंका की पारी की शुरुआत आक्रामक अंदाज में किया। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने क्रीज पर आते ही मैदान के चारो तरफ बडे- बड़े शॉट खेलने लगे। और पावरप्ले का शानदार फायदा उठाया। श्रीलंका की टीम तकरीबन 9 ओवर तक 10 की रन रेट से बल्लेबाजी कर रही थी। 

लेकिन उसके बाद युजवेंद्र चहल ने 9वे ओवर की दूसरी गेंद पर कुसल मेंडिस के रूप मे भारत को पहला सफलता दिलाई। वही उसके बाद अगले ही ओवर में तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने राजपक्षे को क्लीन बोल्ड करके पवेलियन की ओर भेजा। दूसरा विकेट गिरने के बाद कप्तान शनाका क्रिज पर आए। और ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की। और सिर्फ 22 गेंदों में 56 रन की तूफानी पारी खेली। और टीम के स्कोर को 206 रनो तक पहुचाया। 

भारत की ओर से सबसे ज्यादा तीन विकेट उमरान मालिक ने लिया। वही अक्षर पटेल दो और युजवेंद्र चहल ने एक विकेट लिया। 

सूर्यकुमार और अक्षर पटेल की तूफानी पारी

207 रनो के जवाब में भारत की शुरुआत अच्छी नही रही। और भारत के ओपनर बल्लेबाज ईशान किशन और शुबमन गिल सस्ते मे और जल्दी चलते बने। तीसरे नबर पर भेजे गए राहुल त्रिपाठी भी सिर्फ 5 रन बनाकर अपने डेब्यू मैच मे निराशाजनक प्रदर्शन करके पवेलियन की ओर लौटे। पिछले मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले खिलाडी दीपक हूडा भी टीम को आज संकट में छोड़कर चलते बने। 

संकट मे घिरी भारतीय टीम के लिया आज संकटमोचन बनकर निकले सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल। भारतीय टीम के लिए दोनों बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की। एक समय मैच मे जरूरी रननेट 15 के ऊपर चला गया था। लेकिन अक्षर पटेल ने हसरँगा के एक ओवर में चार छक्के जड़कर टीम को मैच में दोबारा वापसी करवाई। अक्षर पटेल ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए। 21 गेंदों में अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की। वही सूर्यकुमार यादव ने भी 36 गेंदों में 51 रन की तूफानी पारी खेली और अपना विकेट एक अहम् मौके पर गँवा दिया। 

No comments

Powered by Blogger.