World Record 2022 - साल 2022 में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाली टीम बनी Team India!

 

Team India Record: साल 2022 में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल छक्के जड़ने वाली टीमों में भारत टॉप पर, जानें किस नंबर पर है पाकिस्तान

Team India World Record 2022  - टीम इंडिया के लिए साल 2022 कुछ ख़ास नहीं रहा। क्योंकि इस साल भारतीय टीम को टी-20 वर्ल्ड कप मे हार का सामना करना पड़ा। और इसके साथ ही एशिया कप भी गवानी पड़ी। अगर आईसीसी के टूर्नामेंट्स के अलवा टीम इंडिया के परदर्शन की बात करे तो। टीम इंडिया ने कई सीरीज में शानदार परदर्शन किया है। और इसी वजह से टीम इंडिया के नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हुआ है। भारतीय टीम साल 2022 में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाली टीम बानी है। 

ये भी ज़रूर - सेम करन नहीं बल्कि ये खिलाडी है आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा खिलाडी! जाने आखिर क्यों ?

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाडियों ने इस साल कुल मिलाकर 466 छक्के जड़े है। इसमें सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या और रोहित शर्मा समेत तमाम खिलाड़ियों की अहम भूमिका रही। अगर बात करे दूसरे नबर की तो, इंग्लेंड की टीम ने सबसे ज्यादा 328 छक्के जड़े। भारत और इंग्लेंड के खिलाडियों के बीच छक्को की संख्या के बीच काफी ज्यादा अंतर है। इस मामले में वेस्टइंडीज की टीम 322 छक्के लगाकर तीसरे नबर पर मौजूद है। 

ये भी ज़रूर पढ़े - ऋषभ पंत की जिस कार से एसीडेंटस हुआ, उस कार की कीमत एक करोड़ से भी ज्यादा रुपये, कार में थी ये बेहतरीना सेफ्टी फीचर्स !

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस मामले में छठे नबर पर है। पाकिस्तान की टीम ने साल 2022 मे कुल 206 छक्के जड़े है। वही बात करे तो श्रीलंका की टीम ने 181 छक्के और साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के खिलाडियों ने 173 छक्के ठोके है। इन टीमो से उपर न्यूजीलैंड और ऑस्टेलिया की टीम रही है। न्यूजीलैंड टीम के खिलाडियों ने 268 जबकि ऑस्टेलिया के टीम ने ने 216 छक्के मारे है। 

ये भी ज़रूर पढ़े! 

आईपीएल टीम Delhi Capitals को लगा बड़ा झटका, ऋषभ पंत IPL 2023 से बाहर, फ्रेंचाइजी कभी भी कर सकती है ऐलान!

श्रीलंका के खिलाफ Team India मे Prithvi Shaw को नहीं चुने जाने पर भड़के पूर्व भारतीय खिलाडी Gautam Gambhir !

सचिन, जडेजा से लेकर रैना ने PM मोदी की माँ के निधन पर भावुक होकर जताया दुःख !

Team India Schedule 2023 : नए साल की शुरुआत भारतीय टीम श्रीलंका से भीड़कर करेगी! पढ़े इस दोरे का पुरा शेड्यूल!

No comments

Powered by Blogger.