शहीद अफरीदी ने अगर ये फैसला लिया तो फिर बाबर आज़म और मोहम्मद रिजवान हो जायेंगे टी-20 क्रिकेट टीम से बाहर!

 

Afridi ने अगर ये फैसला लिया तो फिर Babar-Rizwan हो जाएंगे t20 क्रिकेट टीम से बाहर

Hindi-SportsTak.com - पाकिस्तान क्रिकेट टीम में जब से शाहिद अफरीदी ने चीफ सिलेक्टर का कार्यभार संभाला है। तब से कुछ ना कुछ हैरान कर देने वाला फैसला सुनने को मिलता ही रहता है। शाहिद अफरीदी पाकिस्तान टीम में पहले ही बहुत बदलाव कर चुके हैं। और भविष्य में भी कई बदलाव के संकेत दे चुके है। अभी हाल ही में शाहिद अफरीदी ने ऐलान किया था। कि वे पाकिस्तान टीम का स्ट्रेंथ बढ़ाने के लिए दो टीमें खड़ी करेंगे। इसके अलावा पाकिस्तानी पिचों पर भी शाहिद अफरीदी ने चिंता व्यक्त की थी। और अब खबर है कि एक और बड़ा फैसला शाहिद अफरीदी लेने वाले हैं। 

ये भी ज़रूर पढ़े -Shahid Afridi के चीफ सेलेक्टर बनते ही पाकिस्तान क्रिकेट में ससुर-दामाद की क्यों हो रही चर्चा ! जाने पूरी खबर!

शाहिद अफरीदी टी-ट्वेंटी क्रिकेट में टीम की परफॉर्मेंस सुधारने के लिए एक अलग योजना पर काम कर रहे हैं। खबर के मुताबिक टी-ट्वेंटी टीम में उन्हीं खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा। जिनका घरेलू क्रिकेट में स्ट्राइक रेट एक सौ पैंतीस से ज्यादा का रहा है। तो वहीं अगर ऐसा होता है तो फिर कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जगह भी टीम में खतरे से खाली नहीं है। आपको बता दें कि अभी हालिया क्रिकेट में पाकिस्तानी बल्लेबाजों के स्ट्राइक रेट पर काफी सवाल उठे हैं। और इन खिलाड़ियों में कप्तान बाबर आजम और सलामी बल्लेबाज रिजवान भी शामिल हैं। जिनका स्ट्राइक रेट बहुत ही कम रहा है। वैसे अगर शाहिद अफरीदी इस तरह का फैसला लेते हैं। तो फिर टी-ट्वेंटी के लिए पाकिस्तान टीम में प्लेइंग इलेवन भी चुनानी मुश्किल हो जाएगी। क्योंकि शाहिद अफरीदी द्वारा जो पैमाना सेट किया जा रहा है। उस पर सिर्फ शादाब खान, आसिफ अली और मोहम्मद नवाज ही खरे उतरते हैं। मतलब सिर्फ इन्हीं तीनों खिलाड़ियों का स्ट्राइक रेट एक सौ पैंतीस से ज्यादा का रहा है। 

ये भी ज़रूर पढ़े -पाकिस्तान बनाब न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के बीच Iceland क्रिकट ने पिच को लेकर पाकिस्तान पर मारा तंज!

वैसे अफरीदी के इस बयान को बेतुका भी बताया जा रहा है। क्योंकि टी-ट्वेंटी फॉर्मेट में हर बल्लेबाज इतना आक्रामक नहीं हो सकता है। कुछ खिलाड़ी ऐसे भी होते हैं। जो एंकर का रोल अदा करते हैं। इसके अलावा शाहिद अफरीदी ने अंडर-19 और पाकिस्तान ए की टीम पर भी जोर देने के लिए कहा है। उनका मानना है कि इन टीमों को भी पाकिस्तान की सीनियर टीम की तरफ बाहरी मुल्कों के दौरे के लिए भेजना चाहिए। तो इस तरह से चीफ सिलेक्टर बनने के बाद ही शाहिद अफरीदी फुल फॉर्म में दिख रहे हैं। और लगातार बड़े फैसले को लेकर लोगों को हैरान कर रहे हैं। वैसे 135 के ऊपर स्ट्राइकरेट वाले खिलाड़ियों को टी-ट्वेंटी क्रिकेट की टीम में जगह देने वाले फैसले पर आप क्या कहेंगे कमेंट करके जरूर बताएं ! 


No comments

Powered by Blogger.