Cristiano Ronaldo बने दुनिया के सबसे महंगे खिलाड़ी, इस फुटबॉल क्लब ने खरीदा इनको इतना महंगा !

 

Cristiano Ronaldo बने दुनिया के सबसे महंगे खिलाड़ी, इस फुटबॉल क्लब ने खरीदा इनको इतना महंगा  !

Hindi-SportsTak.com : रोनाल्डो गोट यानी ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम नहीं। एचपीओटी और यानी हाई पेड ऑल टाइम फुटबॉलर है। रोनाल्डो और मेसी को सर्वश्रेष्ठ कहने वालों की अपनी-अपनी दलीलें है। लेकिन अब रोनाल्डो ने एचपीओटी यानी हाईएस्ट पेड फुटबॉलर बनकर सबको पीछे छोड़ दिया है। इतिहास मे रोनाल्डो को उनके इस कारनामे के लिए भी जाना जाएगा। फुटबॉल के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने सऊदी अरब के फुटबॉल क्लब अलन्सर के साथ करार किया। इस करार के बाद उन्होंने लियोनल मैसी के फ्रेंच क्लब पीएसजी से हुए करार को भी पीछे छोड़ दिया।

ये भी ज़रूर पढ़े - बेइज्जत होकर BCCI को आखिरकार, Virat Kohli की ये तीन बात माननी ही पड़ी!  

बता दें आपको कि मेसी को उनके इस करार के लिए पैंतीस मिलियन ग्रेट ब्रिटेन पाउंड प्रति वर्ष मिलता है। वहीं रोनाल्डो का ये करार फुटबॉल के इतिहास का अब तक का सबसे महंगा करार है। और क्रिस्टियानो रोनाल्डो फुटबॉल इतिहास के हाईएस्ट पेड खिलाड़ी बन गए। 

ये भी ज़रूर पढे -रणजी ट्रॉफी - दिल्ली की टीम पर कहर बनकर बरसे जयदेव उनादकट, हैट्रिक के साथ लिया 8 विकेट!

पचहत्तर मिलियन डॉलर सालाना कमाई करेंगे रोनाल्डो। पुर्तगाल के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने सऊदी अरब के पॉपुलर क्लब अलन्सर के साथ दो साल का करार किया। अलन्सर की तरफ से ही इस डील की घोसणा की गई। फुटबॉल खिलाड़ी रोनाल्डो को पचहत्तर मिलियन डॉलर प्रतिवर्ष मिलेगा। यही नहीं अलन्सर जिसके इंस्टाग्राम पर तीन मिलियन फॉलोअर थे। रोनाल्डो को साइन करने के कुछ ही घंटों में उनमें दस गुना की बढ़ोतरी हुई। और अब अलन्सर के करीब आठ मिलियन फॉलोअर्स हो गए है। इस करार पर रोनाल्डो ने कहा है कि फुटबॉल के इतिहास में सबसे महंगा करार है। इस मौके पर रोनाल्डो ने कहा कि मैं दूसरे देशों के साथ नए फुटबॉल लीग का अनुभव लेना चाहता हु। 

No comments

Powered by Blogger.