ऋषभ पंत का इलाज अब मुंबई में होगा, बीसीसीआई ने लिया अचानक यह बड़ा फ़ेसला!

 

Rishabh Pant का इलाज अब मुंबई में होगा, BCCI का बड़ा फैसला

Hindi-SportsTak.com - सड़क हादसे में घायल हुए भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत को आज देहरादून से एयरलिफ्ट कर मुंबई ले जाया गया। जहां कोकिलाबेन अस्पताल में उनका आगे का इलाज कराया जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बयान जारी कर कहा कि, अस्पताल के स्पोर्ट्स मेडिसिन एंड अर्थोइस्कॉपी हेड डॉक्टर दिनशाह पर्दिवाला की देख-रेख में पंत का आगे का ट्रीटमेंट होगा। डॉक्टर पर्दिवाला वाला इससे पहले सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा जैसे क्रिकेटर्स का इलाज कर चुके हैं। बीसीसीआई ने यह भी बताया कि पंत के घुटने की लिगामेंट सर्जरी की जायेगी। पंत की रिकवरी और इसके बाद रेहेबेलिटिशन प्रक्रिया पर बोर्ड की टीम नजर रखेगी।

ये भी ज़रूर पढ़े-क्रिस्टियानो रोनाल्डो से करार करते ही अल-नस्र की किस्मत ‘जागी’, घंटो में 7 से 60 लाख हो गए इंस्टाग्राम ‘फॉलोवर्स’ !

30 दिसम्बर को कार एक्सीडेंट में घायल होने के बाद से पंत को पहले रुड़की के सक्षम अस्पताल में इमरजेंसी ट्रीटमेंट दिया गया। इसके बाद उनका इलाज देहरादून के मैक्स अस्पताल में किया गया। एक्सीडेंट में पंत को सिर्फ घुटने और टखने में चोट आई है। उनके घुटने के लिगामेंट टूटने की बात सामने आई थी। ऐसे में बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने बेहतर इलाज के लिए उन्हें देहरादून से मुंबई शिफ्ट कर दिया है। 

ये भी ज़रूर पढ़े- बेइज्जत होकर BCCI को आखिरकार, Virat Kohli की ये तीन बात माननी ही पड़ी!

भारतीय बोर्ड ने बताया कि, पंत के इलाज का खर्चा उनके मेडिकल इंश्योरेंस से कवर होगा। वहीं देहरादून से मुंबई एयर लिफ्ट किए जाने का खर्च बोर्ड उठाएगा। बीसीसीआई ने इस मामले में अब तक पंत का इलाज करने वाले उत्तराखंड के दोनों अस्पतालों की सराहना की। लेकिन पंत का आगे का इलाज व अपने एक्सपर्ट्स की देख-रेख में कराना चाहते हैं। ताकि उन्हें कोई दिक्कत ना हो और वह क्रिकेट पर जब वापसी करें तो किसी भी तरीके की परेशानी ना हो।

ये भी ज़रूर पढ़े - IND vs SL - मैच से चार घंटे पहले Team India में इस खतरनाक गेंदबाज़ की हुई वाइल्ड कार्ड एंट्री

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत शुक्रवार यानी 30 दिसंबर 2022 की सुबह सड़क हादसे में बाल-बाल बच गए थे। उनकी मर्सडीज अनियंत्रित होकर सड़क के डिवाइडर से जा टकराई थी। जिसके बाद उसमें आग लग गई और गाड़ी पलट गई। एक्सीडेंट के बाद पंत जलती हुई कार की खिड़की तोड़कर खुद को बाहर निकालने में सफल हुए थे। जिसके बाद लोगों ने उन्हें मदद दी और ऋषभ पंत बच्च गए। हालांकि उनको ज्यादा चोट लगी थी। जिसके बाद उनका ट्रीटमेंट लगातार चल रहा था। पूरा देश ऋषभ पंत के लिए दुआएं कर रहा था। ऐसे में अब उनका स्वास्थ्य बेहतर हो रहा है। और आगे का पूरा इलाज उनका मुंबई में किया जाएगा। 

No comments

Powered by Blogger.