IND v SL: टी-20 Debut मे रो पड़े राहुल त्रिपाठी, Video हुआ तेजी से वायरल, बड़ी दिलचस्प है IPL Star त्रिपाठी की संघर्ष की कहानी !

 

Ind Vs SL: T20 Debut में रो पड़े Rahul Tripathi, Video वायरल, दिलचस्प है IPL Star की संघर्ष की कहानी

Rahul Tripathi India Cricket Team Debut Day (राहुल त्रिपाठी इंडिया डेब्यू) - श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पुणे टी-20 में आखिरकार राहुल त्रिपाठी ने टीम इंडिया के लिए अपना इंटरनेशनल डेब्यू कर ही लिया। लंबे अरसे से अपने इस जिंदगी के सबसे खूबसूरत दिन का इंतजार कर रहे। राहुल त्रिपाठी के लिए हालांकि उनका इंटरनेशनल डेब्यू बहुत ज्यादा यादगार तो नहीं रहा। क्योंकि वह बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए। लेकिन अपनी फील्डिंग से उन्होंने मैदान पर आए हर दर्शक का दिल जरूर जीत लिया। घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आये राहुल त्रिपाठी की टीम इंडिया में दस्तक बहुत पहले ही मिल चुकी थी। लेकिन अब राहुल त्रिपाठी का जब इंटरनेशनल डेब्यू हो चुका है। तो कई जानकार मान रहे हैं कि आने वाले दिनों में वह टीम इंडिया के कई दूसरे बड़े नामों के लिए खतरा पैदा कर सकते हैं। 

बेरहाल कैसा रहा है घरेलू क्रिकेट के स्टार क्रिकेटर राहुल त्रिपाठी का घरेलू क्रिकेट, यानी कि फर्श से आर्श तक पहुंचने का सफर जानने के लिए पढ़िए हमारी पूरी रिपोर्ट। 

The Cricketer Biography - लंबे इंतजार के बाद टीम इंडिया के लिए इंटरनेशनल डेब्यू और वो भी अपने घरेलू मैदान पर। हैरानी नहीं कि टीम इंडिया की बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने जब राहुल त्रिपाठी को उनकी इंडिया कैंप दी। तो वह भावुक हो गए। तालियां बजा रहे साथी खिलाड़ियों के घेरे के बीच खड़े राहुल त्रिपाठी ने गीली आंखों के साथ सूर्यकुमार यादव को गले लगा लिया। और अब यही वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो चुका है। हालांकि राहुल त्रिपाठी ने काफी वक्त पहले ही टीम इंडिया के दरवाजे पर अपने शानदार प्रदर्शन से दस्तक दे दी थी।आईपीएल दो हज़ार बाईस में राहुल त्रिपाठी का बल्ला भी जमकर गर्जा था।जिसके बाद उन्हें टीम इंडिया के लिए टी-20 टीम में कई मौकों पर शामिल भी किया गया। लेकिन इसके बावजूद वो मैच के प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बनाने के लिए तरस रहे थे। 

राहुल त्रिपाठी का ड्रीम डेब्यू नही रहा शानदार (Rahul Tripathi Dream Debut India)

राहुल त्रिपाठी का ड्रीम डेब्यू नही रहा शानदार (Rahul Tripathi Dream Debut India)

महाराष्ट्र की टीम से घरेलू क्रिकेट खेलते आए राहुल त्रिपाठी का टी-20 में ड्रीम डेब्यू कुछ खास तो नहीं रहा। 207 रनों का मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए राहुल ने काफी दबाव में बल्लेबाजी की। प्लेइंग इलेवन में कप्तान हार्दिक पांड्या ने राहुल को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा। लेकिन बदकिस्मती से राहुल त्रिपाठी श्रीलंका के खिलाफ सिर्फ पाँच रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

ये भी ज़रूर पढ़े - The Cricketer Biography - Jitesh Sharma को मिला Sanju Samson की जगह मौका, जितेश शर्मा की कुछ अनसुनी कहानी!

हालांकि इससे पहले राहुल ने श्रीलंकाई पारी के दौरान अपनी फील्डिंग से जरूर सभी का दिल जीता। राहुल ने बाउंड्री लाइन पर लंबी- लंबी दौड़ लगाकर कई बाउंड्री रोकी। तो साथ ही साथ पथुम निसांका का एक बेहतरीन कैच भी पकड़ा। राहुल त्रिपाठी दो हज़ार दस से घरेलू क्रिकेट में सक्रिय हैं। हाल ही में खेली गई विजय हजारे ट्रॉफी में भी राहुल ने बैक टू बैक तीन - तीन शतक बनाए थे। अब 31 साल की उम्र में अब अपना टी-ट्वेंटी डेब्यू करने के बाद राहुल त्रिपाठी भारत के तीसरे सबसे उम्रदराज टी-20 डेब्यू खिलाडी बन गए हैं। 

IPL -14 में राहुल त्रिपाठी का प्रदर्शन 

साल 2017 में आईपीएल में कदम रखने वाले राहुल त्रिपाठी ने आईपीएल करियर में 76 मैच खेले हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल में खेलते हुए राहुल त्रिपाठी ने पिछले सीजन में 14 मैचों में 37.55 की औसत से 413 रन बनाए थे। इस दौरान जहाँ उनका स्ट्राइक रेट 158.24 का था। वहीं उनके बल्ले से तीन हाफ सेंचुरी भी देखने को मिली थी। राहुल भारत के 102वे टी-20 प्लेयर बन चुके हैं। 

राहुल त्रिपाठी का परिवार

Cricketer Rahul tripathi का parivar

बात की जाए उनकी पर्सनल लाइफ की तो झारखंड के रांची में जन्में राहुल त्रिपाठी के फेवरेट क्रिकेटर विराट कोहली हैं। पढ़ाई में साइंस ग्रेजुएट राहुल त्रिपाठी के पिता भारतीय सेना में कर्नल थे। उन्होंने अपने करियर के शुरुआती दिनों में एक इंटरव्यू में कहा था। कि अगर वो क्रिकेटर नहीं होते तो यकीनन इंडियन आर्मी का ही हिस्सा होते।

ये भी ज़रूर पढ़े - Shivam Mavi डेब्यू के बाद हुए भावुक, माँ ने कैसे दिया था साथ, शिवम मावी की 8 अनसुनी Biography कहानी ! 

No comments

Powered by Blogger.