IND vs SL - दूसरे टी-20 मैच से पहले Team India में हुआ बड़ा बदलाव, Sanju Samsun सीरीज से बाहर, Jitesh Sharma को मिला मौका !

 

IND vs SL - दूसरे टी-20 मैच से पहले Team India में हुआ बड़ा बदलाव, Sanju Samsun सीरीज से बाहर, Jitesh Sharma को मिला मौका !

IND vs SL 2T-20I (पुणे) - भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन चोटिल हो गए  है।श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले के दौरान सैमसंग के घुटने में चोट लगी थी। फील्डिंग के दौरान चोटिल होने की वजह से सैमसन टीम के साथ मुंबई नही पहुंचे। अब वो सीरीज के बाकी बचे दो मैचों से भी बाहर हैं। उनकी जगह जितेश शर्मा को टीम में शामिल किया गया है।

उनतीस साल के जितेश शर्मा विदर्भ के लिए घरेलू मैचों में खेलते हैं। उन्होंने 2014 में अपना पहला मैच खेला था। वहीं आईपीएल में पंजाब किंग्स का हिस्सा है। इससे पहले मुंबई इंडियंस के साथ भी रह चुके हैं। लेकिन वहां उन्हे खेलने का मौका नहीं मिला। पिछले सीजन में पंजाब किंग्स ने जितेश को डेब्यू करने का मौका दिया था। और सिर्फ बीस लाख रुपए में बिके जितेश ने दस पारियों में 234 रन बनाए। उन्होंने ये रन 163.64 के स्ट्राइक रेट से बनाए थे।

इस दौरान उनके बल्ले से 22 चौके और 12 छक्के भी निकले थी। जितेश शर्मा को पहली बार टीम इंडिया में शामिल किया गया है। टी-ट्वेंटी में इस दाएं हाथ के बल्लेबाज का रिकॉर्ड शानदार है। उन्होंने 71 पारियों में 148 की स्ट्राइक रेट से 1787 रन बनाए है। उन्होंने 183 चौके और 74 छक्के भी लगाए है। पिछले साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उन्होंने 175 की स्ट्राइक रेट से 224 रन बनाए थे। 

यह टीम में फिनिशर की भूमिका भी निभा सकते हैं। जितेश शर्मा दो हज़ार सत्रह में आईपीएल जीतने वाली मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा भी रह चुके है।उससे पहले दो हज़ार सोलह में भी टीम के साथ थे। 2015 -16 में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में जितेश तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। एक शतक दो अर्धशतक की मदद से 343 रन बनाए थे। जितेश को दो हज़ार सोलह की नीलामी में मुंबई ने दस लाख में खरीदा। लेकिन एक भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया। तो क्या जितेश इस मौके को हाथ से जाने देंगे आज अगर जितेश खेलते हैं तो, कैसा रहेगा, उनका प्रदर्शन इस पर रहेगी सबकी निगाहें। 

No comments

Powered by Blogger.