कप्तानी करना चाहते थे आर अश्विन लेकिन पूरा नहीं हो पाया सपना, आखिर क्यों ?

 

कप्तानी करना चाहते थे आर अश्विन लेकिन पूरा नहीं हो पाया सपना, आखिर क्यों ? जाने पूरी ख़बर!

विराट कोहली ने जब से कप्तानी छोड़ी है। भारतीय क्रिकेट में कप्तानी म्यूजिकल चेयर की तरह हो गई है। केएल राहुल से लेकर हार्दिक पांड्या तक कम से कम सात खिलाड़ियों ने भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली है। इसमें ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, शिखर धवन जैसे खिलाड़ी भी शामिल है। और हा रोहित शर्मा भी इस लिस्ट में है। इस कप्तानी की दौड़ ने एक हद तक। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान होने की चमक को छीन लिया।

ये भी ज़रूर पढ़े -Bhojpuri Entertainment: भोजपुरी Beuty Queen आम्रपाली दुबे आज मना रही है अपना 36वां जन्मदिन, जानें उनकी कुल नेट वर्थ ! 

हार्दिक को आधिकारिक तौर पर तो टी-20 का कप्तान घोषित नहीं किया गया है। लेकिन ये साफ हो गया कि अब रोहित टेस्ट और वनडे में यह जिम्मेदारी निभाएंगे। और भविष्य के कप्तान के रूप में पांड्या को तैयार किया जाएगा। इन सबके बीच बीते कुछ सालों में टेस्ट में भारत के बड़े मैच विनर होने के बावजूद। एक अनुभवी खिलाड़ी को कप्तानी करने का मौका नहीं मिला। वह है आर अश्विन, उन्हें भारतीय टीम में एक दशक हो चुका है। लेकिन कप्तानी को लेकर उनका नाम कभी सामने नहीं आया।

ये भी पढ़े -Rohit Sharma और Virat Kohali पर बीसीसीआई जल्द ले सकती है बड़ा फैसला, T-20I टीम से होंगे बाहर!

हालांकि, आईपीएल में ज़रूर 2018 में पंजाब किंग्स की कप्तानी कर चुके हैं। लेकिन टीम इंडिया की कप्तानी कि जब भी बात आई अश्विन उससे दूर ही नजर आए। इसके कोई ठोस वजह तो कभी सामने नहीं आई। लेकिन विदेशों में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होने के कारण शायद उनके नाम को नजरअंदाज कर दिया गया। अब अश्विन ने 'न्यू इंडियन एक्सप्रेस' को दिए गए इंटरव्यू में कप्तानी को लेकर अपनी राय साफ की है। अश्विन ने कहा, मैं हर तरह के मौके के लिए तैयार हु, लेकिन भारत की कप्तानी नहीं करना कुछ ऐसा नहीं है। जिससे मेरी नींद उड़ गई हो। एक बार जब मैंने संन्यास ले लिया तो शायद मेरे पास इस सवाल का जवाब होगा। लेकिन तब तक मैं सपना देखता रहूंगा। और मौके का इंतजार करता रहूंगा। 

ये भी ज़रूर पढ़े - टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी की बेटी पलक तिवारी के डिजाइनिंग ब्लाउज पर अटकी फ़ैंस की नजरें, जल्द करेगी इस फिल्म से बॉलीवुड मे डेब्यू!

हार्दिक को सीमित ओवर क्रिकेट में भारत के अगले कप्तान के रूप में तैयार किया जा रहा है। वो पहले से ही टी-ट्वेंटी में कप्तानी कर रहे हैं। उनकी अगुवाई में भारतभारत अयरलेंड, न्यूजीलैंड में जीत के साथ अब श्रीलंका के खिलाफ भी सीरीज जीतने में सफल रहा। ऐसे में हार्दिक कैसे कप्तान है। इस पर अश्विन ने खुलकर बात की, उन्होंने कहा हार्दिक बहुत स्मार्ट क्रिकेटर है। मुझे उनके बारे में जो चीज पसंद है। वो ये कि वह बहुत शांत है। क्योंकि वह शांत और तनाव मुक्त है मुझे लगता है कि यह टीम के माहौल को काफी सुकून देगा और खिलाड़ी एक यूनिट के रूप में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। 

No comments

Powered by Blogger.