अर्षदीप सिंह के अलावा दुनिया के इन 5 गेंदबाजो ने भी फेंकी है खूब ना Ball !

 

Arshdeep के अलावा दुनिया के इन 5 Bowlers ने भी फेंकी है खूब नो बॉल !

Hindi-SportsTak.com - भारत बनाब श्रीलंका का दूसरा टी-20 मुकाबला युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के लिए किसी भयानक सपने से कम नहीं था। उन्होंने अपने दो ओवर में 18.50 की इकॉनमी से सैंतीस रन लुटा दिए। यही नही गेंदबाजी के दौरान उन्होंने कई नो बॉल भी डाली। बात करें टी-ट्वेंटी क्रिकेट में सर्वाधिक नो बॉल डालने वाले पांच खिलाड़ियों की तो आइये आपको आगे बताते है कि वह कौन - कौन से खिलाड़ी है। सिर्फ अर्षदीप ही नहीं इन पांच खिलाड़ियों के नाम है। सबसे ज्यादा नो बॉल फेंकने का रिकॉर्ड। 

ये भी ज़रूर पढ़े - कौन है वो गेंदबाज जिसने टी-20 के अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में एक भी No Ball नहीं फेंकी !

तो भारत और श्रीलंका के बीच जारी तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला पाँच जनवरी 2023 को पुणे में खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले में भारत की टीम को महज सोलह रन से हार का सामना करना पड़ा। दूसरा मुकाबला युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के लिए किसी भयावह सपने से कम नहीं था। उन्होंने अपने दो ओवर में 18.50 की इकॉनमी से सैंतीस रन लुटा दिए। यही नहीं गेंदबाजी के दौरान उन्होंने कई नो बॉल गेंदें भी डालि है। दूसरे टी-20 मुकाबले के बाद अर्षदीप के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। अर्षदीप टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक नो बॉल डालने वाले पहले गेंदबाज बन गए है। 

वो 5 गेंदबाज जिसने फेके सबसे ज्यादा नॉ बॉल (No Ball) 

दुनिया के 5 गेंदबाज जिन्होंने फेकें है सबसे ज्यादा नॉ बॉल
दुनिया के 5 गेंदबाज जिन्होंने फेकें है सबसे ज्यादा नॉ बॉल

अर्षदीप सिंह ने भारतीय टीम के लिए अब तक कुल बाईस टी-20 मुकाबले खेले हैं। और इस बीच उन्होंने कुल चौदह नो बॉल फेकें हैं। दूसरे नंबर पर आते हैं। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज हसनअली। हसन अली ने पाकिस्तान के लिए पचास टी-20 मुकाबले खेलते हुए ग्यारह नो बॉल डाली है। तीसरे स्थान पर वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज कीमो पॉल का नाम आता है। पॉल ने वेस्टइंडीज के लिए टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 23 मैच खेलते हुए। ग्यारह नो बॉल फेंकी है। चौथे नंबर पर आते हैं कैरेबियाई तेज गेंदबाज ओशन थॉमस। थॉमस ने वेस्टइंडीज के लिए 20 टी-20 मुकाबले खेले। इस दौरान उन्होंने गेंदबाजी के दौरान ग्यारह नॉ बॉल फेकी है। और पांचवें स्थान पर जिम्बाब्वे के तेज गेंदबाज रिचर्ड नगरवा आते है। रिचर्ड नगरवा ने जिम्बाब्वे के लिए अब तक कुल 31 टी-20  मुकाबले खेले हैं। और इस बीच गेंदबाजी के दौरान दस नोबॉल फेकी है।

No comments

Powered by Blogger.